कोरोना से मेडिकल स्टाफ भी नहीं है सुरक्षित, मुम्बई के भाटिया अस्पताल के 11 स्टाफ हुए संक्रमित

कोरोना से मेडिकल स्टाफ भी नहीं है सुरक्षित, मुम्बई के भाटिया अस्पताल के 11 स्टाफ हुए संक्रमित

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस भारत में बहुत तेजी से पैर पसार रहा है। इसका अनुमान रोजाना बढ़ रहे मरीजो की संख्या को देखकर लगाया जा सकता है। दरअसल भारत में अभी तक 9152 मरीज इससे संक्रमित हो चुके है वहीं तकरीबन 300 लोगों की मौत हो चुकी है। यही नहीं यह आंकड़ा लगातार बढ़ता चला जा रहा है जिसकी वजह से लोगों में डर बैठ गया है। वहीं भारत में कोरोना का केंद्र इस समय महाराष्ट्र है क्योंकि यहां सबसे ज्यादा मरीज पाए गये है। वहीं अब खबर आ रही है कि मुम्बई का भाटिया अस्पताल इसका केंद्र बनता जा रहा है, यहां मेडिकल स्टाफ से जुड़े 11 लोगों में कोरोना पॉजिटिव आया है। ये नए मामले सामने आने के बाद भाटिया अस्पताल के मेडिकल स्टाफ से जुड़े कुल पॉजिटिव केसों की संख्या 25 पहुंच गई है। रविवार को इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

पढ़ें- कोरोना वायरस की हर जानकारी और मदद के लिए यहां देखें राज्यवार हेल्पलाइन नंबर

भाटिया अस्पताल मुंबई के टार्डियो इलाके में है। पूरे महाराष्ट्र की तरह यहां भी कोरोना का व्यापक असर दिखाई दे रहा है। बीते शुक्रवार को यहां के 14 मेडिकल स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इस खबर के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया और हर कोरोना पॉजिटिव स्टाफ के संपर्क में आने वाले हर संभावित स्टाफ के कोरोना टेस्ट कराने का प्रयास किया गया।

इस कड़ी में अस्पताल में के 150 स्टाफ के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए। रविवार को इन सैंपल्स की रिपोर्ट अस्पताल के लिए एक और बुरी खबर लेकर आई और 11 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। यानी अस्पताल के कुल 25 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव हो गए, जिससे खतरा और बढ़ गया है।

अस्पताल तक कैसे पहुंचा कोरोना?

दरअसल, भाटिया अस्पताल में चार मरीज पिछले दिनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद ही भाटिया अस्तपाल में कोरोना का प्रसार हो गया। पिछले हफ्ते ही भाटिया अस्पताल की तरफ से बयान दिया गया था कि कुछ इमरजेंसी मरीज यहां भर्ती हुए थे। तीन मरीजों के सैंपल कस्तूरबा अस्पताल भेजे गए थे, जो कोविड-19 पॉजिटिव निकले। अस्पताल ने बताया था कि भर्ती के वक्त ही संदिग्ध मरीजों को एहतियात बरतते हुए आईसीयू में भर्ती किया गया था। इस तरह भाटिया अस्पताल में कोरोना वायरस की घुसपैठ हो गई और अब तक यहां के 25 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में देश में सबसे ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं और यहां मरने वालों का आंकड़ा भी देश में सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में भी सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई है। यही वजह है कि यहां के अस्पतालों में काम करने वाले स्टाफ भी कोरोना के केंद्र बनते जा रहे हैं। भाटिया अस्पताल के अलावा वॉकहार्ट अस्तपाल में कोरोना के 52 केस सामने आ चुके हैं।

 

इसे भी पढ़ें-

जानिए भारत पर कोरोना वायरस का कितना असर हुआ?

 

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।